देश में सभी चुनाव एक साथ कराए जाए: शिवराज सिंह चौहान

भोपाल (04 मार्च): मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने देश में सभी चुनाव को एक साथ कराने का वकालत की है। सीएम ने कहा कि एमपी में एक साल में दो चुनाव होने से पूरे साल भर कोई काम नहीं होता है। उन्होंने कहा कि सरकार इस पर रिपोर्ट देने के लिए एक समिति बना रही है।

वहीं पूर्वोत्तर में बीजेपी की जीत पर शिवराज सिंह ने कहा कि अगर मैं कुछ दिनों पहले कहता कि त्रिपुरा में भाजपा सरकार बनाने वाली है तो कोई इसपर विश्वास नहीं करता। हमें भी कुछ दिनों पहले यह संदेह था कि हम सरकार बना पाएंगे या नहीं क्योंकि वहां लंबे अरसे से लेफ्ट सरकार थी। यह राजनीतिक इतिहास में असाधारण घटना है। 

जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि पूर्वोत्तर के लोगों ने विपक्षी दलों के फैलाए भ्रम, डर और झूठ का जवाब वोट से दिया है। पूर्वोत्तर के लोगों ने जो प्यार और भरोसा दिया है, उसे वह ब्याज समेत लौटाएंगे। उन्होंने पिछले छह महीनों में मारे गए दो दर्जन भाजपा कार्यकर्ताओं को ‘शहीद’ कहकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले चार साल में पूर्वोत्तर के लोगों की उपेक्षा की भावना को दूर किया है। त्रिपुरा और नगालैंड की जीत उसी का नतीजा है।