News

DTC बस में अब लगेंगे सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन लगेंगे

महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली के सीएम एक्शन में हैं । अब DTC बस में सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी। होगी देश के साथ साथ हर शहर में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना बढ़ रही है। पहले हैदराबाद, फिर उन्नाव में तो मानों महिला की आबरु को तार तार करने के मामले देखे गए।

DTC, CCTV महिला सुरक्षा

न्यूज 24, नई दिल्ली (8 दिसंबर):   महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली के सीएम एक्शन में हैं । अब  DTC बस में सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी। देश के साथ साथ हर शहर में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना बढ़ रही है। पहले हैदराबाद, फिर उन्नाव में तो मानों महिला की आबरु को तार तार करने के मामले देखे गए। वहीं देश की राजधानी में दिल्ली में भी ऐसे मामले देखे जाते है जिससे हर किसी रोंगटे खड़ा हो जाते है। हर महिला सरकार से अपनी सुरक्षा मांग रही है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार में महिला सुरक्षा के लिए बड़े कदम उठाए है। पहले तो महिलाओं के लिए बसों में फ्री यात्रा का ऐलान किया और अब इसी राह पर चलते हुए किसी बड़ी योजना पर काम कर रही है।

यह भी पढ़े- महिलाओं की सुरक्षा में घोर लापरवाही, निर्भया फंड का लगभग 90 प्रतिशत इस्तेमाल नहीं हुआ

 गुरुवार को इस बारे में बात करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की 5500 डीटीसी बसों में महिला सुरक्षा के लिए बड़े कदम उठाने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी की  डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर एक बस में तीन कैमरे होंगे जो महिला की सुरक्षा की निगरानी के लिए होंगे। इस कदम के पीछे का मकसद ये है कि सीसीटीवी कैमरे से महिलाओं को काफी बल मिलेगा। वे बसों में सुरक्षित यात्रा कर सकेंगी। साथ ही कैमरे की मदद से अपराधियों को पकड़ने में भी आसानी होगी।

साथ ही हर बस में 10 पैनिक बटन लगाने का भी फैसला किया है। ऑटोमैटिक वेहिकल लोकेशन सिस्टम भी लगेंगे। हर बस के लिए एक निर्देश केंद्र स्थापित किया जाएगा जो महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कारगर होगा।

यह भी पढ़े- उन्नाव रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार आज, गांव में भारी पुलिस बल तैनात


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top