WC2019: विश्‍व कप टीम में शामिल क्रिकेटर ने लिया संन्यास, फैंस हैरान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अप्रैल): इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को आगामी विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा कर दी है। इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्‍लैंड की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में होगी। जोस बटलर को टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया है। जॉनी बेयर्स्‍टो, जो रूट, एलेक्‍स हेल्‍स, बेन स्‍टोक्‍स और लियाम प्‍लंकेट जैसे धाकड़ खिलाडि़यों से इंग्‍लैंड की 15 सदस्‍यीय टीम सजी हुई है। वैसे, इंग्‍लैंड का यह फाइनल स्‍क्‍वायड नहीं है। वह तय समयसीमा से पहले थोड़ा सा बदलाव कर सकती है। 

हालांकि इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स का नाम विश्‍व कप की प्रारंभिक 15 सदस्‍यीय में शामिल है। इसके बावजूद क्रिकेटर ने निजी कारणों से अचानक संन्‍यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। नॉटिंघमशायर क्‍लब ने कहा, 'एलेक्‍स हेल्‍स ने निजी कारणों से खुद को चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं बताया है। वह कब तक क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे, इसकी भी किसी प्रकार की जानकारी नहीं हैं।'

हेल्‍स ने शुक्रवार को नॉटिंघमशायर की तरफ से लंकाशायर के खिलाफ मैच नहीं खेला। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि 30 साल के ओपनर आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वन-डे और 3 मई से पाकिस्‍तान के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज व टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। यह इंग्‍लैंड की विश्‍व कप से पहले आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज होगी। इसके बाद 30 मई से 14 जुलाई तक क्रिकेट का महाकुंभ विश्‍व कप इंग्‍लैंड में आयोजित होगा।