तीन राज्यों में बर्फीले तूफ़ान का अलर्ट, अगले 48 घंटे तक रहेगा खतरा

नई दिल्ली (14 मार्च): अगले 48 घंटे तीन राज्यों पर भारी पड़ने वाले हैं। जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में एवलांच (बर्फीले तूफ़ान) का अलर्ट जारी किया गया  है, यहां लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। मार्च में मौसम का मिजाज उल्टा-पुल्टा हो गया है। 

अब तीन राज्यों पर अगले 48 घंटे में बड़ा खतरा मंडरा रहा है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में एवलांच का अलर्ट जारी किया गया है। एडवाइजरी में जम्मू-कश्मीर के बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपुर, कारगिल, शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम, राजौरी, डोडा और पुंछ जिलों के तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमस्खलन होने की आशंका जताई गई है। 

वहीं हिमाचल प्रदेश के लाहौल, स्पीति, कुल्लू, चंबा और किन्नौर जिले के तीन हजार मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हिमस्खलन हो सकता है। इसी तरह की चेतावनी उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ जिले में भी जारी की गई है। एडवाइजरी में लोगों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटे तक ऐसे क्षेत्रों में न जाएं। 

वैष्णो देवी मंदिर जाने वाला रास्ता कट चुका है और चट्टान खिसकने की वजह से सड़क टूट गई है। फिलहाल, सड़क की मरम्मत का काम जारी है, लेकिन अगले 48 घंटे इन तीन राज्यों पर भारी पड़ने वाले हैं।

देखिए न्यूज़24 की रिपोर्ट

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=G33J9ywxQ1Y[/embed]