अमेरिकी सांसद का विवादित बयान- 'मुस्लिम समुदाय की चले तो हर होमोसेक्सुअल को मार दें'

नई दिल्ली (17 जून): अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के सांसद मो ब्रूक्स ने विवादित बयान दिया है। मो ब्रूक्स ने डेमोक्रेटिक पार्टी को आगाह करते हुए कहा कि वोटों के लिए मुस्लिम समुदाय को बढावा ना दे क्योंकि इनकी अगर चले तो ये अमेरिका में हर समलैंगिक (होमोसेक्सुअल) शख्स की हत्या कर दें। 

WAPI रेडियो पर एक कार्यक्रम में हाल ही में ऑर्लैंडो के गे नाइटक्लब में हुई सामूहिक गोलीबारी की घटना पर बातचीत चल रही थी। जिसमें कांग्रेसमैन मो ब्रूक्स शामिल हुए। जब उनसे पूछा गया कि प्रगतिवादी लोग सच्चाई से क्यों भाग रहे हैं, कि मुस्लिमों में समलैंगिक विरोधी नजरिया मेनस्ट्रीम विचार है?

ब्रिटिश अखबार 'इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सवाल के जवाब में ब्रूक्स ने कहा, "डैमोक्रैट्स मुस्लिम समुदाय में वोटों की गिनती कर रहे हैं। एक तरफ डैमोक्रेट्स गे कम्यूनिटी को अपील कर रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ वे मुस्लिमों को भी अपील करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वे (मुस्लिम) इस जगह होते, तो वे हर समलैंगिक को मार चुके होते, जो अमेरिका में रहता है।"

ब्रूक्स ने जोर देकर कहा कि मुस्लिमों का मानना है कि वे गे लोगों को बिना किसी दया भावना के मार रहे हैं। 

हालांकि, गौरतलब है, अप्रैल 2015 में कराए गए PRRI पोल के मुताबिक, अध्ययन में पाया गया कि 42 फीसदी अमेरिकी मुस्लिम समलैंगिक शादी का समर्थन करते हैं।