अमेरिका को अलकायदा की चेतावनी- हजारों बार दोहराया जाएगा 9/11

नई दिल्ली(10 सितंबर): अलकायदा ने गुरुवार को यूट्यूब प्लेटफार्म पर एक वीडियो जारी की। इसके जरिए उसने अमेरिका को चेतावनी दी है और कहा कि हमारे खिलाफ आपकी कार्रवाईयों का नतीजा था 9/11। बता दें कि 11 सितंबर 2001 को एयरक्राफ्ट को हाइजैक कर ट्विन टावरों को उड़ा दिया गया था।

- 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले की 15वीं बरसी पर अल कायदा की ओर से रिलीज इस वीडियो में अमेरिका को आतंकी संगठन प्रमुख आयमान अल-जवाहिरी ने धमकी दी है और कहा है कि 11 सितंबर 2001 के घातक हमले को वहां हजारों बार दोहराया जाएगा। गुरुवार को यूट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में अमेरिका को संबोधित करते हुए जवाहिरी ने 9/11 का दोषी ठहराया है और कहा है ‘हमारे खिलाफ कार्रवाईयों का नतीजा था 9/11।‘ उसने कहा कि यदि यह जारी रहा तो हजारों बार 9/11 जैसे हमले को दोहराया जाएगा।

- 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्वीन टावर्स पर हाइजैक किए हुए एयरक्राफ्ट से हमला किया गया जिसमें 2,753 जिंदगियां खत्म हो गईं। इसके अलावा पेंटागन और पेनसिल्वानिया में तीसरे कामर्शियल एयरक्राफ्ट पर भी घातक हमला हुआ था। वीडियो में जवाहिरी ने अरब व मुस्लिम देशों के लिए वाशिंगटन की नीतियों की ओर भी इशारा किया है। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि अमेरिका 9/11 जैसे हमलों के प्रति सख्त हुआ है। इसके बाद ही जवाहिरी की ओर से यह चेतावनी वाला वीडियो जारी किया गया है।

- 9/11 हमले के बाद ही वाशिंगटन ने आतंक से लड़ाई शुरू की। शुरुआत में अलकायदा और तालिबान के खिलाफ था और इसके बाद लिबिया, सीरिया और इराक पर कब्जा करने वाल आइएआइएस से हुआ। जवाहिरी ने आतंकियों से एकजुट होने का आग्रह किया और अफ्रीकी अमेरिकी से धर्म परिवर्तन कर अमेरिकी कानून से उन्हें बचाने का आग्रह किया।