गिरफ्तार अलकायदा के आतंकी ने किए खुलासे- करने वाला था बड़ा धमाका

नई दिल्ली (19 जनवरी): दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी की गिरफ्तारी हरियाणा से हुई है। अब्दुल सामी नाम का ये आतंकी झारखंड के जमशेदपुर का रहने वाला है।

अब्दुल सामी की उम्र 32 साल है और ये आतंकी संगठन अलकायदा का देश में एक अहम मोहरा था, जो देश में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। आतंकी अब्दुल सामी अलकायदा के मॉड्यूल का पांचवा आंतकी है, जिसे दिल्ली की स्पेशल ने गिरफ्तार किया है, जो फिलहाल अलकायदा के नेटवर्क से नौजवानों को जोड़ने की कोशिश में लगा था।

कौन है आतंकी अब्दुल सामी?  झारखंड के जमशेदपुर का रहने वाला है। सेकेंड इयर तक पढ़ाई की है। जनवरी 2014 में दुबई के रास्ते पाकिस्तान गया था। पाकिस्तान के मनसेरा में आतंकी ट्रेनिंग मिली। इसी महीने शाहजाह से काठमांडू होते हुए देश लौटा है।

अब्दुल सामी को लेकर अब कुल पांच आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं, इसके पहले मोहम्मद आसिफ, अब्दुल रहमान, जफर मसूद, मौलाना सईद अंजार शाह काजमी को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। अब्दुल सामी की गिफ्तारी के पीछे वो इनपुट है, जो चौथे आतंकी काजमी से मिला था।

गिरफ्तार अब्दुल सामी अब्दुल रहमान के बेहद करीब था, वो रहमान के हुक्म का इंतजार कर रहा था। अभी तक उसे कोई काम नहीं सौंपा गया था। फिलहाल स्पेशल ने आतंकी अब्दुल सामी को कोर्ट में पेश कर एक फरवरी तक की रिमांड हासिल कर ली है,स्पेशल को उम्मीद है कि पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।