WATCH : अंदर के भारतीय को जगाना है, अक्षय का ये वीडियो देखिए

 

नई दिल्ली (20 जनवरी): हम और आप इन दिनों 'देशभक्त' और 'भारतीय' होने की बातें हर तरफ सुनते रहते हैं। इन शब्दों से जुड़े अहसास और उनके मतलब निजी हो सकते हैं। लेकिन आखिर हमारे देश के बारे में ऐसा क्या है जो हमें गर्व का अहसास कराता है? जरा सोचिए।

इसमें कोई शक नहीं है कि हमारे देश ने तमाम ऐसे सपूत दिए हैं, जिनपर हर कोई नागरिक गर्व करता है। इनमें से कुछ के नाम ही भले हम जानते हों, लेकिन तमाम अनाम सपूतों का योगदान भी भुलाया नहीं जा सकता, जो हमेशा बिना किसी लोकप्रियता की चाहत के जमीन पर रहकर कई क्षेत्रों में काम करते रहते हैं। इसी विषय पर बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का एक विडियो आया है जो काफी पसंद किया जा रहा है। 

हैशटैग 'बीइंग इंडियन' के साथ जारी इस विडियो में अक्षय सिर्फ सोशल मीडिया पर ही सक्रिय रहने वाली 'देशभक्ति' पर सवाल करते हैं। साथ ही हमें आर्यभट्ट, महात्मा गांधी का स्मरण कराने के साथ देश के अनाम सपूतों की ओर भी ध्यान दिलाते हैं। अक्षय चुपचाप देश की भलाई के कामों में लगे रहने वाले लोगों पर सोचने पर मजबूर करते हैं। जो बिना पहचान के लालच में ये सब करते रहते हैं। हालांकि, यह विडियो उनकी आने वाली फिल्म 'एयरलिफ्ट' के प्रमोशन के लिए रिलीज किया है, फिर भी इसके पीछे एक अच्छा संदेश है।

आप भी देखिए यह विडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=lty1S8jsRGc[/embed]