अखलाक के परिवार पर गौवंश हत्या का केस दर्ज करने का आदेश

नई दिल्ली(14 जुलाई): 

नोएडा 14 जुलाई: बिसाहडा कांड में डिस्‍टीक कोर्ट ने अखलाक के परिवार पर गोहत्या का केस दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने परिवार के जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है, उनमें अखलाक का भाई जान मोहम्मद, अखलाक की मां असगरी, अखलाक की पत्नी इकरामन, अखलाक का बेटा दानिश खान, अखलाक की बेटी शाहिस्ता और रिश्तेदार सोनी का नाम शामिल है।

बिसाहड़ा गांव के ही एक शख्स ने शिकायत की थी कि गांव में गोहत्या हुई है और जो मांस अ‍खलाक के घर से मिला था, वो फोरेंसिक जांच में साबित हो गया कि गोवंश का है। कोर्ट ने इसी मामले में सुनवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

याचिकाकर्ता के वकील का कहना है कि बिसाड़ा गांव निवासी सूरजपाल की तरफ से 156(3) के तहत दायर की थी, जिसपर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अपना फैसला सुनाया है। वहीं अख़लाक़ के वकील का कहना है कि वह इस आदेश को अब कोट में चैलेंज करेंगे। साथ ही उनका कहना है कि 156(3)के तहत दायर की थी याचिका में आरोपियों ने खुद ही अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

गौरतलब है बिसाहड़ा गांव के कुछ लोगों पर आरोप है कि उन्होनें पिछले साल सितबंर में अखलाक की पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में अभी भी 17 लोग जेल में हैं।