News

BREAKING: अखिलेश ने 167 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

नई दिल्ली ( 29 दिसंबर ): यूपी की राजनीति पलपल करवट बदलती जा रही है इस समय बड़ी खबर यह आ रही है कि मुलायम सिंह ने अखिलेश के जिन करीबी लोगों के टिकट काटे थे उनको अखिलेश यादव ने टिकट दिलाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जाओ तैयारी करो चुनाव मैं लड़ाऊंगा। अखिलेश यादन 167 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की है। 

अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने वफादार मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की। इस मुलाकात में सीएम के विश्वासपात्रों ने न केवल अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा पर जमकर भड़ास निकाली, बल्कि अखिलेश को उनका 'बल' भी याद दिलाया। समर्थकों ने अखिलेश को साफ मेसेज दिया कि वे उनके साथ हैं और अब बड़ा कदम उठाने का वक्त आ चुका है।

-बता दें कि मुलायम ने बुधवार को जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंडिडेट्स का एलान किया था, उसमें उनके भाई शिवपाल यादव तो मौजूद थे, लेकिन बेटे अखिलेश नहीं थे।- टिकट बंटवारे में भी अखिलेश से ज्यादा शिवपाल की चली। 325 उम्मीदवारों में 108 ऐसे हैं, जो अखिलेश को पसंद नहीं हैं। शिवपाल की पसंद के 164 नेताओं को टिकट मिला।- गुरुवार को अखिलेश समर्थक मंत्रियों में एक अरविंद सिंह गोप ने कहा कि उनका टिकट अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा ने कटवाया है।- जब मुलायम ने कैंडिडेट्स के नामों का एलान किया, उस वक्त अखिलेश झांसी में थे।- 325 कैंडिडेट्स में से 149 नए चेहरे हैं। इनमें मुलायम के करीबी 40, शिवपाल के 85 और अखिलेश के 24 हैं।- वहीं, 176 मौजूदा एमएलए हैं। इनमें से मुलायम के करीबी 48, शिवपाल के 79 और अखिलेश के 32 करीबी शामिल हैं।- आजम खान के 5, धर्मेंद्र यादव के 6, रामगोपाल के 2 और बेनी प्रसाद वर्मा के 4 करीबी शामिल हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top