संगम स्नान से नहीं आएंगे अच्छे दिन: अखिलेश यादव

नई दिल्ली (12 जून): यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश का विकास प्रभावित किया है। केंद्र की चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि संगम स्नान से अच्छे दिन नहीं आएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने नीति आयोग में 9 हजार करोड़ रुपये रोक रखे हैं। इसके बावजूद राज्य सरकार अपने स्रोतों से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जा रही है। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सिपाही भर्ती प्रक्रिया को आसान करते हुए एंबुलेंस सर्व सुलभ बनाया। 1 लाख 55 हजार लोगों को समाजवादी पेंशन सीधे उनके खातों में दी। श्रमिकों को साइकिल बांटकर पूर्ववर्ती सरकारों को पछाड़ दिया।

भविष्य की योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को शीघ्र ही थाली गिलास और प्लेट देंगे। अंबेडकरनगर में रोडवेज कार्यशाला के साथ-साथ लोहिया पार्क स्थापित किया जाएगा। लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सके, इसके लिए काम हो रहे हैं। बसपा की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उसने अपने शासनकाल में जनता के विकास का पैसा स्मारकों और पत्थरों पर बर्बाद कर दिया।