अखिलेश का मोदी-योगी सरकार पर हमला, शुरू किया 'देश बचाओ देश बनाओ' अभियान

नई दिल्ली ( 9 अगस्त ): उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अभियान शुरू किया। सबसे खाब यह रही है यह अभियान अयोध्या से शुरू किया गया है। इस अभियान का नाम 'देश बचाओ, देश बनाओ' रखा गया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि आज का दिन भारत छोड़ो आंदोलन का दिन है, इसलिए हमने इस दिन से अभियान की शुरूआत की है। 

अखिलेश अयोध्‍या विधानसभा के मड़ना गांव पहुंचे हैं। यहां उन्‍होंने पहले स्‍वतंत्रता सेनानी और पूर्व विधायक राजबली यादव की 18वीं पुण्‍यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने शासनकाल में अयोध्या से परहेज करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री इस बार योगी सरकार के खिलाफ अपनी पहली रैली के लिए अयोध्या चुना है।

अखिलेश यादव इस दौरान जनता के बीच से सीएम योगी आदित्‍यनाथ से भी कई सवाल किये हैं। उन्‍होंने राज्य में बेपटरी हुई कानून व्यवस्था, समाजवादी योजनाओं को बंद करने और उनकी जांच बैठाने समेत कई सवाल योगी सरकार से पूछे।

अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा यूपी में भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के दावे करती थी, मगर कुछ नहीं किया गया। उन्होंने बीजेपी पर सपा के विधायक तोड़ने का भी आरोप लगाया। अखिलेश ने बताया कि चुनाव में जो साजिश हुई थी, अब उसका पर्दाफाश हो रहा है। अखिलेश ने बताया ''मैंने कहा था हमारे लोग बीजेपी के साथ मिलकर साजिश कर रहे हैं। कल तक जिनका छिपकर साथ लेते थे अब खुलेआम उनका साथ ले रहे है।''

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की विशाल बहुमत से यूपी में सरकार बनी, उसके नेता उप-चुनाव में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। 

अखिलेश यादव ने देश में फैली बेरोजगारी पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया। सपा का आरोप है कि तीन साल का शासन बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार ने युवाओं से किए अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। जिससे देश भर के युवा हतोत्साहित हैं।