दोबारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए अखिलेश, चाचा शिवपाल ने दिया आशीर्वाद

आगरा (5 अक्टूबर): आगरा में आयोजित समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं। हालांकि इस बैठक में ना तो उनके पिता मुलायम सिंह यादव मौजूद थे और न ही चाचा शिवपाल यादव। अखिलेश यादव के दोबारा एसपी अध्यक्ष की कमान मिलने पर चाचा शिवपाल यादव ने उन्हें ट्वीट कर आर्शिवाद दिया है।

अखिलेश को हार्दिक बधाई ,हृदय से शुभकामनायें एवं आशीर्वाद

— Shivpal Singh Yadav (@shivpalsinghyad) October 5, 2017

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने आज पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का औपचारिक ऐलान किया। इससे पहले 1 जनवरी, 2017 को लखनऊ में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को मुलायम सिंह यादव के स्थान पर सपा का अध्यक्ष बनाया गया था। अखिलेश का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा।

उनके दोबारा अध्यक्ष बनने के साथ ही यह तय हो गया है कि वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव और 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। गौरतलब है कि सपा के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें अध्यक्ष के कार्यकाल की अवधि मौजूदा तीन वर्ष से बढ़ाकर पांच साल कर दिया गया।