अखिलेश की अमिताभ से अपील, न करें गुजरात के गधों का प्रचार

नई दिल्ली ( 20 फरवरी ): यूपी के सियासी घमासान में सभी तरफ से बयानों के तीर चल रहे हैं वहीं इसके लपेटे में कोई भी आ जा रहा है। पीएम मोदी और अखिलेश के बीच जारी सियासी हमलों की जद में सोमवार को महानायक अमिताभ बच्चन भी आ गए। पीएम मोदी के श्मशान और कब्रिस्तान वाले बयान पर पलटवार के लिए यूपी के सीएम अखिलेश यादव उतरे। अखिलेश ने कहा कि मैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से अपील करता हूं कि वे गुजरात के गधों का प्रचार करना बंद करें। गुजरात वाले टीवी पर गधों का प्रचार कराते हैं और यूपी में आकर श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं।

रायबरेली की रैली में अखिलेश यादव ने कहा- टीवी पर विज्ञापन आता है जिसमें एक गधा आता है। हम सदी के महानायक से कहेंगे कि गुजरात के गधों का प्रचार बंद करिये। गुजरात के लोग गुजरात के गधों का प्रचार कराते हैं। श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं, न जाने कौन उनको ये सब बताता है। अब ऐड गधे के भी होने लगे, देश कहां जाता है।

यूपी के सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस परिवार के गढ माने जाने वाले रायबरेली में सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला और कहा कि हमें पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी। पीएम को देश के लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि पीएम आरोप लगाते हैं कि हम रमजान पर बिजली देते हैं और दिवाली पर नहीं। उन्हें लोगों को सच बताया चाहिए कि उनके क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली हम ही देते हैं।

गौरतलब है कि रविवार को पीएम मोदी ने फतेहपुर की रैली में बिजली देने के मामले पर अखिलेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था। पीएम मोदी ने कहा था कि यूपी की सरकार रमजान में बिजली देती है तो उसे दिवाली पर भी देनी चाहिए। अगर कब्रिस्तान में बिजली देते हैं तो श्मशान में भी देनी चाहिए। ये भेदभाव खत्म होना चाहिए। कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान को साम्प्रदायिक बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है।