यूपी चुनावों में अखिलेश ने दिए गठबंधन के संकेत

अशोक कुमार तिवारी, लखनऊ (13 दिसंबर): यूं तो उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष हैं, लेकिन अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव जल्द चाहते है। अखिलेश ने कहा की अगर चुनाव जल्दी होंगे तो सबसे ज्यादा उन्हें ख़ुशी होगी। यही नहीं अखिलेश ने ये भी कहा कि अगर प्रदेश में गठबंधन हुआ तो सपा 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

अखिलेश ने साफ़ किया की टिकट बंटवारे में परिवार में कोई विवाद नहीं है। ये बातें अखिलेश यादव ने राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद कही। दरअसल आज अखिलेश यादव ने राज्य कैबिनेट की बैठक बुलाई जो ढाई घण्टे से ज्यादा देर तक चली। बैठक के बाद अखिलेश ने साफ़ किया की अगर चुनाव जल्द होते है तो सबसे ज्यादा उन्हें ही ख़ुशी होगी। गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि वैसे तो समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी, लेकिन अगर गठबंधन हुआ तो 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर उठे विवाद पर अखिलेश ने सफाई देते हुए कहा है कि कोई विवाद नहीं है, विवाद मीडिया का बनाया हुआ है। टिकट कटेगा मिलेगा क्योंकि पार्टी चाहती है कि टिकट जिताऊ उम्मीदवार को दिया जाए। हालांकि मुख्तार अंसारी के भाई और माफिया अतीक अहमद को टिकट दिए जाने का सवाल अखिलेश टाल गए। अखिलेश से जब ये पूछा गया कि अतीक अहमद को आपने मंच से धक्का दिया था तो अखिलेश ने कहा कि कई बार लोग नेताओं के ख़ास बनने के चक्कर में और कैमरा देखकर जानबूझकर ऐसा करते हैं।