लगातार चौथे साल जीते CM अखिलेश, हारकर भी IAS टीम ने मनाया जश्न

लखनऊ (21 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराने के लिए कड़ी मेहनत की और जीत हासिल की। लेकिन देश में हर साल एक ऐसा मैच होता है जिसमें हारने वाली टीम जीतने वाली टीम से ज्यादा खुश होती है। हम बात कर रहे हैं रविवार को खेले गए यूपी आईएएस एसोसिएशन बनाम यूपी के सीएम की टीम के बीच मैच की।

इस मैच में एक तरफ थी सीएम 11 के कप्तान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव थे जबकि आईएएस 11 के कप्तान मुख्य सचिव आलोक रंजन। यह मैच लामार्ट कॉलेज ग्राउंड में हुआ। इस मैच में टॉस जीतकर अखिलेश यादव की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

सबकुछ सीएम अखिलेश के पक्ष में पहले टॉस जीता फिर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएम अखिलेश की टीम ने विपक्षी टीम के सामने 128 रनों का लक्ष्य दिया। इसमें अखिलेश यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इसके बाद खेलने उतरी आईएस की टीम को आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी लेकिन उन्होंने रन नहीं लिया और सीएम की टीम ने जीत दर्ज की।

आईएस की टीम की तरफ से अनिल कुमार ने बेहतरीन खेल दिखाया। इसी बीच कमेंटेटर ने कहा कि अनिल कुमार जी ऐसा मत खेलिए नहीं तो अच्छी पोस्टिंग छिन जाएगी। हालांकि इस मैच में अखिलेश यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

आईएस की टीम को अंत के चार ओवर में मात्र 11 रन चाहिए थे। लेकिन आईएस की टीम ने लचर खेल दिखाया और सीएम की टीम को जीतने दिया। इसके बाद हारने वाली टीम ने जमकर जश्न मनाया। खुद सीएम ने भी इस खेल भावना की तारीफ की और कहा कि आईएएस ऐसा सहयोग करते हैं तो हर असंभव काम भी पूरा हो जाता है।