रथ रात्रा से पहले पोस्टर में साथ-साथ दिखे अखिलेश और शिवपाल

लखनऊ (2 नवंबर): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 3 नवंबर से 'समाजवादी विकास यात्रा' निकालने जा रहा है। अखिलेश की इस रथ यात्रा से पहले लखनऊ में ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें अखिलेश यादव के साथ-साथ शिवपाल यादव भी हैं। पोस्टर में शिवपाल भी अपने भतीजे अखिलेश को फिर से मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि समाजवादी युवजन सभा ने ये पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर में लिखा है कि 'कहे शिवपाल दिल से, अखिलेश का अभिषेक फिर से'। 

जानकारों के मुताबिक अखिलेश की समाजवादी रथ यात्रा की तैयारियों में शिवपाल न सिर्फ अलग-थलग पड़ गए बल्कि उनकी छवि अखिलेश विरोधी तक की बन गई। ऐसे में उनके समर्थकों ने ये तरीका ढूंढा और ऐसे पोस्टर लगाए कि अब चाचा भी साथ है। 

अब सबकी नजरें इस बात पर भी टिकी हैं कि शिवपाल अखिलेश की गुरुवार से शुरू हो  रगे रथयात्रा में मुलायम के साथ आते हैं या नहीं। सूत्रों की माने तो अखिलेश या मुलायम में से किसी ने शिवपाल को न्योता दिया तो वो भी मुलायम के साथ यात्रा को हरी झंडी दिखाते वक्त मंच पर मौजूद रह सकते हैं।

अखिलेश के लिए ये समाजवादी विकास यात्रा उनके स्वाभिमान और पार्टी पर उनके वर्चस्व से जुड़ी है। साथ ही फिर से सरकार बनाने के अखिलेश की अकेली कोशिश का प्रदर्शन भी है, ऐसे में अखिलेश अपने पूरे भव्य प्रदर्शन के साथ अपनी यात्रा शुरू कर रहे है। अखिलेश यादव अपनी विकास रथ यात्रा के पहले चरण में लखनऊ से उन्नाव तक जाएंगे. फिर 5 नवंबर को समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे।