VIDEO: गुजरात सरकार ने बांटे अखिलेश यादव की तस्वीर वाले बैग

जमील पठान, छोटा उदयपुर (14 जून): यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर वाले बैग उनके अपने सूबे में भले ही धूल खा रहे हों, लेकिन गुजरात में बच्चों को अखिलेश की फोटो वाले बैग बांटे जा रहे हैं। गुजरात सरकार की तरफ स्कूली बच्चों को बांटे गए बैग्स पर अखिलेश यादव की तस्वीर लगी मिली है।

मामला गुजरात के छोटा उदयपुर का है, जहां पहली क्लास में दाखिला लेनेवाले छात्रों को सरकार की तरफ से स्कूल बैग दिए गए थे। शाला प्रवेशोत्सव नाम के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रुपानी और कई मंत्री शामिल हुए थे। राज्य के तमाम आला अफसर भी मौजूद थे।

बच्चों को शिक्षा विभाग की तरफ से बांटे गए स्कूल बैग पर जिला शिक्षण शाखा छोटा उदयपुर का स्टिकर लगा था। लेकिन तीन चार दिन बाद जब बच्चों के स्कूल बैग का ये स्टिकर हटा तो इसके नीचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तस्वीर नजर आने लगी।

छोटा उदयपुर की जिला पंचायत ने 12 हजार बैग का ऑन लाइन टेंडर निकाला था। सूरत की एक कंपनी ने 124 रुपए की कीमत पर बैग सप्लाई करने का टेंडर भरा। कम कीमत की वजह से इस कंपनी को बैग का ऑर्डर दे दिया गया। कायदे से अगर टेंडर को हरी झंडी देने से पहले या फिर बैग की सप्लाई से पहले इसकी जांच की गई होती तो स्टिकर के नीचे अखिलेश यादव की तस्वीर का सच सामने आ जाता। लेकिन शायद ऐसा नहीं किया गया।

अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि सूरत की जिस कंपनी ने यहां बैग की सप्लाई का टेंडर हासिल किया, वो यूपी में भी इसी तरह के बैग की सप्लाई करती रही हो और अखिलेश सरकार जाने के बाद बेकार पड़े पुराने स्टॉक को उसने गुजरात में खपाने की कोशिश की हो।

वीडियो: