कूकर में फंसा बच्चे का सिर, देखें विडियो

जयपुर(23 जनवरी): शरारत तो सभी बच्चे करते हैं लेकिन अजमेर में एक बच्चे की शरारत दूसरे बच्चे के लिए मुश्किलों का सबब बन गई। एक बच्चे ने ढाई साल के बच्चे के सिर में कूकर पहना दिया और फिर कूकर ऐसा अटका की बच्चे को अस्पताल ले जाना पड़ा। 

पापा की तरह हैलमेट पहनने की नकल करना इस बच्चे के लिए मुसीबत का सबब बन गया। खेल खेल में ही एक बच्चे ने ढाई साल के इस मासूम के सिर में हेलमेट की तरह कूकर पहना दिया। लेकिन फिर जब कूकर को सिर से उतारने की कोशिश हुई तो वो नाकाम हो गया। बच्चे की रोने की आवाज सुनकर जब घर में मौजूद लोग पहंचे तो  उन्हें भी अंदाजा नहीं था कि कूकर सिर से निकलेगा ही नहीं । किसी ने बच्चे के सिर में तेल लगाने का आइडिया। किसी ने बच्चे को लिटाकर कूकर निकालने की तरकीब सुझाई लेकिन कूकर ऐसा फंसा कि निकालना नामुमकिन हो गया। 

ढाई साल का बच्चा कूकर के फंसने से बेचैन हो रहा था। रो-रो कर बच्चे का बुरा हाल हो गया। फिर मजबूर को होकर बच्चे को लेकर परिवार के लोग अस्पताल भागे।    डॉक्टरों के लिए भी ये काम आसान नहीं था। अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों के तमाम औजार इस मर्ज के सामने बेकार साबित हुए। 

डॉक्टर हाथ से कूकर खींचने की कोशिश करते तो बच्चे की तकलीफ और बढ़ जाती थी। इस सबके बीच वक्त बीतता जा रहा था। सिर्फ ढाई साल के बच्चे को हौसला रखने और सब्र रखने की बात समझाना भी मुमकिन नहीं हो रहा था।

फिर डॉक्टरों ने कूकर को काटने का फैसला लिया। लोहे की आरी मंगवाई गई और कूकर को काटने का काम शुरु हुआ। 2 घंटे बाद कूकर को काट कर सिर से अलग किया गया और बच्चे को उसकी पसंद की चीजें देकर चुप कराया गया। 

बच्चा घर के भीतर था। घर में सभी लोग मौजूद भी थे किसी को अंदेशा नहीं था खेल खेल में बच्चे पर इतनी बड़ी मुसीबत आ जाएगी। 

कूकर काटकर अलग करने के बाद डॉक्टरों ने दर्द की हल्क दवाएं देकर बच्चे को घर भेज दिया। आप ध्यान रखिएगा कि आपका बच्चा खेल खेल में किसी खतरे को न्यौता तो नहीं दे रहा।

देखें विडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=-ySXbuALO4A[/embed]