युवराज के बाद अब पीएम मोदी ने रहाणे को लिखा लेटर

नई दिल्ली(24 सितंबर): भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक पत्र भेजा है। मोदी ने रहाणे से स्वच्छता ही सेवा अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। 

- रहाणे ने इस पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए मोदी को धन्यवाद दिया। यह अभियान सरकार द्वारा देशभर में सफाई रखने के इरादे से आयोजित किया जा रहा है। 

- रहाणे को लिखे लेटर में मोदी ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रण दिया है। यह अभियान 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चल रहा है। मोदी ने इस पत्र में महात्मा गांधी के विश्वास को बताया और कहा कि देश के लोगों को सफाई पहल में हिस्सा लेना चाहिए।

- भारतीय टीम के खिलाड़ी सामजिक कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों में अक्सर हिस्सा लेते रहते हैं। इससे पहले 2 अक्टूबर 2016 को गांधी जयंती के अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 'स्वच्छ भारत' अभियान में हिस्सा लिया था। तब कोहली ने ईडन गार्डन्स पर सफाई अभियान में हिस्सा लिया था। वैसे 'स्वच्छ भारत अभियान' और 'स्वच्छता ही सेवा' समान अभियान है जो सरकार द्वारा देश में सफाई रखने के इरादे से आयोजित किए जा रहे हैं।