अजय माकन ने ली हार की जिम्मेदारी, प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली ( 26 अप्रैल ): दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में कांग्रेस की हार हुई है और वह तीसरे नंबर पर है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वे आम कार्यकर्ताओं की तरह पार्टी के लिए काम करना चाहता हूं।  


अजय माकन ने कहा कि हम विधानसभा में जीरो सीट पर थे, और लेकिन हमनें पॉजिटिव लड़ाई लड़ी। हमको इस बात की तसल्ली की हमनें अच्छी वापसी की है, हमारा वोटबैंक वापस आया है। माकन ने कहा कि मुझे पिछले 2 साल में पूरी छूट मिली थी, लेकिन मेरी आशा इससे ज्यादा थी। माकन ने कहा कि मैं अगले एक वर्ष तक किसी पद को स्वीकार नहीं करुंगा बस एक कार्यकर्ता के तौर पर काम करुंगा। वहीं उन्होंने शीला दीक्षित के बयान पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मैं उन्हें कुछ नहीं कहना चाहता हूं।


बता दें कि हार के बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने हार के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस का नेतृत्व उन्हीं के हाथों में था इसीलिए हार के लिए भी वही ज़िम्मेदार हैं।