Birthday Spl: नीली आंखों वाली ऐश्वर्या पर अक्षय खन्ना भी फिदा थे !

नई दिल्ली ( 31 अक्टूबर ): नीली आंखों वाली ऐश्वर्या जितनी पॉपुलर अपनी फिल्मों के लिए रही उससे कही ज्यादा चर्चे उनके अफेयर्स की रहे। बॉलीवुड में ऐश्वर्या का सबसे पहले नाम जुड़ा अक्षय़ खन्ना के साथ। फिल्म ताल और आ अब लौट चले में इन दोनों ने साथ काम किया और तब इनके अफेयर की अफवाह जोरो पर थी हालांकि बॉलीवुड में आने से पहले ऐश्वर्या का नाम डिजाइनर हेमंत त्रिवेदी से जुड़ा।

लेकिन ऐश्वर्या का सबसे चर्चित और कंट्रोवशिल अफेयर रहा सलमान खान के साथ। फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर शुरू हुई थी सलमान और ऐश्वर्या के बीच आंखों की गुस्ताखी। ऐश्वर्या के नाम पर धड़कता था सलमान का दिल। हम दिलदे चुके सनम के सेट पर इनका प्यार परवान चढ़ता रहा। सिनेमा हॉल तक जब तक फिल्म आती सलमान और ऐश्वर्या प्यार के पंक्षी बन चुके थे। बॉलीवुड में हर तरफ इनके प्यार की चर्चा शुरू हो गई थी। ऐश्वर्या और सलमान अक्सर साथ देखे जाने लगे सलमान खान और ऐश का रोमांस पूरे चार साल तक चला। कई बार तो लगा कि बस सलमान के साथ फेरे लेने वाली हैं ऐश, लेकिन वक्त के साथ इनके रिश्तों पड़ने लगी दरार। 

कभी सलमान ऐश्वर्या में तकरार की खबरे आने लगी तो कभी सलमान के ऐश पर हाथ उठाने की खबर छपने लगी, लेकिन हद तो तब हो गई जब फिल्म चलते-चलते के सेट पर सलमान ने खूब बखेरा खड़ा किया। सलमान का गुस्सैल स्वभाव ऐश से बदार्श्त नहीं हुआ और उन्होंने मीडिया में प्रेस रिलीज जारी कर अपने और सलमान केब्रेक अप की खबर दी। ऐश्वर्या ने कहा कि, ''वह अपनी इज्जत, अपने परिवार के सम्मान और अपने करियर की वजह से सलमान से अलग हो रही हैं। साथ ही सलमान की कहानी उनके लिए एक बुरे सपने की तरह थी ऐश से ब्रेकअप के बाद सलमान ने बड़ी मुश्किल से खुद को संभाला। ऐश ने सलमान के साथ कोई भी फिल्म न करने का ऐलान कर दिया और उनका नाम विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ गया। ऐश्वर्या को विवेक के साथ देख सलमान भड़क उठे और एक दिन में विवेक को 40 कॉल कर गाली गलौज कर डाली। विवेक के मुताबिक सलमान उन्हें फोन पर धमकाया था और विवेक ने सलमान को मीडिया के सामने चुनौती दे डाली थी।

इसके बाद को सलमान विवेक के जानी दुश्मन बन गए। विवेक खुद को ऐश्वर्या का प्यार बताते थे और ऐश से शादी करने की सोच रहे थे, लेकिन ऐश इस रिश्ते पर चुप्पी साधे रहती थीं। साल 2006 में फिल्म गुरू की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन के बीच अफेयर शुरू हुआ और 2007 में इस जोड़ी ने शादी रचा ली। अभिषेक और ऐश अब हैपिली मैरिड कपल है और एक बेटी के प्राउड पेरेटेन्स भी।