सिर्फ 1,799 रुपये में खरीदें यह 4G स्मार्टफोन, जानें कैसे

नई दिल्ली ( 17 नवंबर ): भारत की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने दो नए 4G एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स लाॅन्च किए हैं। इसके लिए कंपनी ने भारतीय मोबाइल कंपनी कार्बन के साथ करार किया है। इसे कंपनी ने मेरा पहला स्मार्टफोन स्कीम के तहत पेश किया है और कंपनी का कहना है कि यह उन सभी भारतीयों के लिए जो 4G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं।

A1 India की इफेक्टिव प्राइस 1,799 रुपये है, जबकि इसकी एमआरपी 4,390 रुपये है। दूसरा स्मार्टफोन A41 Power है जिसकी इफेक्टिव कीमत 1,849 रुपये है. इसकी एमआरपी 4,290 रुपये है।

दोनों स्मार्टफोन्स में 4 इंच की स्क्रीन है और 1GB रैम दिया गया है। दोनों ही डुअल सिम कार्ड सपोर्ट करते हैं. खास बात ये है कि इन दोनों स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का Nougat दिया गया है जो नया है। हालांकि अभी ओरियो लेटेस्ट है, लेकिन सिर्फ यह चंद स्मार्टफोन्स में ही दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में प्री लोडेड ऐप्ल हैं जिनमें माइ एयरटेल ऐप, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक दिए गए हैं।

इनमें से आप कोई भी स्मार्टफोन खरीदें आपको हर महीने कम से कम 169 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 5GB डेटा मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने पहला 4G स्मार्टफोन A40 Indian लॉन्च किया था. कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्टफोन काफी सफल रहा है और पहले महीने ही सारे युनिट्स बिक गए।

एयरटेल-कार्बल पार्टनर्शिप वाले सभी स्मार्टफोन अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर मिलेंगे. ये दोनों नए स्मार्टफोन्स अगले हफ्ते से मिलने शुरू हो गई है।

ये हैं शर्तें इफेक्टिव प्राइस पर स्मार्टफोन खरीदना यानी इसके साथ कुछ शर्त भी हैं। A1 Indian स्मार्टफोन खरीदने के लिए आपको पहले 3,299 रुपये देने होंगे। जबकि A41 Power के लिए 3,349 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा। अगर आप इसे खरीद रहे हैं तो लगातार 36 महीने तक 169 रुपये का रिचार्ज करना होगा। पहले 18 महीने के बाद कस्टमर्स को 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा, जबकि दूसरे 18 महीने के बाद 1000 रुपये मिलेंगे। यानी 36 महीने पर कुल 1,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा।