अफगानिस्तान: काबुल में सड़क पर अचानक दिखा जहाज, लोगों में दहशत

नई दिल्ली ( 2 सितंबर ): हवाई जहाज की जगह एयरपोर्ट पर होती है लेकिन अगर ऐसा हो कि आप हाईवे पर जा रहे हों और अचानक आपके पास से कोई प्लेन गुजरे तो क्या करेंगे। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक सड़क पर अचानक कैम एयर के एक विमान के आने से शहर के लोग दहशत में आ गए। 

हालांकि, यह किसी हादसे की वजह से या गलती से सड़क पर नहीं आया था बल्कि इसे जानबुझकर लाया गया था। दरअसल यह एक पुराना विमान था और  इस विमान को एक पार्क में शिफ्ट किया जा रहा था ताकि इसे एक रेस्तरां के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। तमाम संदेह और शंकाओं के बीच विमान की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किए गए। कहा गया कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। हालांकि ऐसा कुछ नहीं है।

कुछ तस्वीरों में विमान का खाली हॉल दिखाया गया है। उसमें इंजन और विंग्स नहीं हैं। विमान को एयरपोर्ट से लगे मेन रोड पर खींचे जाते हुए दिखाया गया है। कैम एयरलाइन ने हाल में अपने बेड़े में कई नए और आधुनिक विमानों की संख्या बढ़ाई है।

अधिकारियों का कहना है कि जुलाई के मध्य में एयर बस 340 को बेड़े में शामिल किया गया था जो एक बार में 300 लोगों को ले जा सकता है।