एयरसेल ग्राहकों के लिए बुरी खबर, इन 6 जगह बंद होगी सर्विस!


नई दिल्‍ली (8 दिसंबर): अगर आपके पास एयरसेल का सिम है तो यह खबर आपके लिए बुरी हो सकती है, क्योंकि दूरसंचार कंपनी एयरसेल 6 टेलिकॉम सर्कल्स में अपनी सर्विस बंद करने की तैयारी में है। ये सर्किल हैं यूपी (वेस्ट), हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश।

ये सभी सर्किल कंपनी के लिए घोटे का सौदा साबित हो रहे हैं। अंग्रेजी अखबार इकोनोमिक टाइम्‍स की खबर के मुताबिक एयरसेल इन सर्कल्स का अपना 2G स्पेक्ट्रम सरकार को लौटा देगा। इन सभी सर्किलों में कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज और रिलायंस कम्यूनिकेशंस के साथ नेटवर्क शेयरिंग समझौते के साथ 2G सर्विस दे रही है। एयरसेल के पास 5,000 एंप्लॉयीज हैं, लेकिन इन छह सर्कल्स में उसके एंप्लॉयीज की संख्या कम है।

सूत्रों ने बताया कि एयरसेल जल्द इस बारे में रेगुलेटर और सब्सक्राइबर्स को बताएगी। हालांकि, कंपनी यूपी (ईस्ट), तमिलनाडु, केरल, राजस्थान, नॉर्थईस्ट, जम्मू-कश्मीर जैसे सर्कल्स में सेवाएं जारी रखेगी। कंपनी का इरादा संबंधित स्पेक्ट्रम सरकार को लौटाने का भी है। हालांकि एयरसेल ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया। कंपनी पर 15,500 करोड़ रुपये का कर्ज है। हाल में वह कर्ज के मामले में डिफॉल्ट करने वाली दूसरी प्रमुख टेलिकॉम कंपनी है।