इस कंपनी के ग्राहकों का मोबाइल नंबर 30 जनवरी से हो जाएगा बंद

नई दिल्ली(19 जनवरी): जियो के लॉन्च होने से टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मच गया। कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से ऑफर ला रही है। इससे जहां ग्राहकों का फायदा हुआ वहीं कुछ कंपनियों के लिए नुकसान भरा रहा। कई कंपनियां तो बंद होने की कगार पर आ गई हैं।

- टेलीकॉम ऑपरेटर एयरसेल की गुजरात, मप्र, महाराष्ट्र सहित 6 सर्कलों में 30 जनवरी से सेवाएं बदं होने वाली हैं। ऐसे में आप भी यदि इस कंपनी के ग्राहक हैं तो जल्दी से किसी दूसरी कंपनी में अपना नंबर पोर्ट करवा लीजिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो कुछ दिनों बाद आपका नंबर बंद हो जाएगा। कुछ समय पहले ट्राई कंपनी को निर्देश दिए थे कि सब्सक्राइबर्स की दूसरे नेटवर्क में शिफ्ट होने में मदद करें।

- टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने एयरसेल को निर्देश दिए थे कि सभी ग्राहकों को पोर्टिंग कोड भेजे जाएं। इस कोड के जरिए सब्सक्राइबर्स दूसरे नेटवर्क पर शिफ्ट हो सकेंगे। 20 मार्च 2018 तक एयरसेल को ऐसे सभी ग्राहकों की लिस्ट तैयार करना है जो किसी दूसरे नेटवर्क पर शिफ्ट नहीं हो पाए या जो अपने अकाउंट के पूरे बैलेंस का इस्तेमाल नहीं कर सके।

- ट्राई ने सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को निर्देश दिए हैं कि एयरसेल सब्सक्राइबर्स की रिक्वेस्ट 10 मार्च 2018 तक एक्सेप्ट करें।

- ऐसे में आपके पास अभी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर शिफ्ट होने के बाद 10 मार्च तक का समय है। यानी जो पोर्टिंग कोड आपको भेजे जा रहे हैं, उनका यूज 10 मार्च रात 12 बजे तक आप कर सकेंगे।