एयर एशिया का सेल, सिर्फ 407 रुपए में करिए हवाई सफर

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): बाकी कंपनियों के छूट देने का बाद अब एयरलाइंस कंपनी एयर एशिया ने बहुत कम दाम में हवाई सफर का आॅफर पेश किया है। कंपनी ने '2017 अर्ली बर्ड सेल' नाम से ऑफर लॉन्च किया है जिसके तहत आप सिर्फ 407 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा चुनिंदा विदेशी रूटों पर भी कंपनी की तरफ से किराये में भारी छूट दी जा रही है। यह ऑफर केवल एक तरफ की यात्रा पर ही लागू होगा।


इस ऑफर के तहत गोवा से हैदराबाद या बेंगलुरु का किराया सिर्फ 877 रुपये है वहीं इंफाल से गुवाहाटी का किराया सबसे कम 407 रुपये है। पुणे से बेंगलुरु, बेंगलुरु से हैदराबाद, कोच्चि से बेंगलुरु जैसे छोटे रूटों पर किराया काफी सस्ता है। हालांकि इस ऑफर के लिए एयर एशिया ने कुछ नियम व शर्तें भी रखी हैं। सस्ते दामों में हवाई सफर का मजा उठाने के लिए आपको 16 जनवरी से 22 जनवरी के बीच टिकट बुक करनी होगी। यह टिकटें आप मई 2017 से लेकर 6 फरवरी 2018 के बीच सफर करने के लिए बुक करा सकते हैं।


इसके साथ ही कंपनी ने कुछ चुनिंदा विदेशी उड़ानों पर भी छूट की पेशकश की है। कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक मलेशिया के कुआलालम्पुर और थाईलैंड के बैंकॉक में एक तरफ की यात्रा सिर्फ 999 रुपये में की जा सकती है। इस रूट पर सफर करने के लिए 16 जनवरी से लेकर 31 जुलाई 2017 तक की टिकट बुक की जा सकती है।


ट्रेन के किराये में लगातार बढ़ोत्तरी और सर्दियों में काफी लेट चलने के कारण अब यात्री फ्लाइट से ही सफर करना पसंद करने लगे हैं। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपॉर्ट असोसिएशन (IATA) के मुताबिक नवंबर 2016 में भारत के घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में 22.3 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। जबकि उस वक्त नोटबंदी के कारण प्रतिकूल असर पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा था।