एयर इंडिया की फ्लाइट में चार दिन से सवार है चूहा, प्लेन को करना पड़ा था डायवर्ट

नई दिल्ली(20 अप्रैल): एयर इंडिया की मेलबर्न से दिल्ली आ रही फ्लाइट में चार दिन बाद भी पेस्ट कंट्रोलर चूहे को निकालने में असफल रहे। इसी चूहे के चलते विमान को सिंगापुर डायवर्ट करना पड़ा था। फ्लाइट तो दिल्ली लौट आई लेकिन चूहा निकालने की कोशिशें नाकाम रहीं।

प्लेन अब मुंबई में है और वहां चूहा पकड़ने वाली टीम बुलाई गई है। अफसरों ने कहा है कि बुधवार से रेग्युलर फ्लाइट शुरू हो जाएगी। जहां चूहा दिखेगा, वहीं नजदीकी एयरपोर्ट पर प्लेन लैंड करा लेंगे।एयर इंडिया के एक ऑफिशियल के मुताबिक एयरक्राफ्ट VT-ANV को सिंगापुर ले जाने के बाद सभी पैसेंजर्स को उतार दिया गया। प्लेन को चांगी एयरपोर्ट के एक रिमोट स्थान पर ले जाया गया। वहां लोकल पेस्ट कंट्रोलर (चूहा पकड़ने वाले) को बुलाया गया। 

ऑफिशियल ने ये भी बताया कि पेस्ट कंट्रोलिंग टीम के 2 मेंबर उसे प्लेन के अंदर भागते हुए देखते रहे। 8 घंटे तक चूहे को पकड़ने की कोशिश की गई लेकिन वो पकड़ से बाहर रहा। वहीं एयर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक बुधवार से VT-ANV की रेग्युलर फ्लाइट शुरू हो जाएगी। हालांकि हम सेफ्टी को लेकर कोई चांस नहीं ले सकते।

अधिकारी ने ये भी कहा ति हाईटेक प्लेन में चूहे की मौजूदगी सेफ्टी के लिए खतरा हो सकती है। वो वायरिंग काट सकता है। उड़ान के दौरान जैसे ही हमें फ्लाइट में चूहा दिखेगा, उसे नजदीकी एयरपोर्ट पर उतार लिया जाएगा।