News

राजधानी एक्सप्रेस से भी कम होगा एयर इंडिया का किराया

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): हवाई जवाज से सफर करने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस से भी कम किराये में उड़ान भरने का मौका देगा। एयर इंडिया द्वारा यह ऑफर उन सभी रूटों के लिए उपलब्ध होगा जिन पर राजधानी एक्सप्रेस चलती है।

यह ऑफर शुक्रवार से शुरू हो रहा है जो 30 अप्रैल तक जारी रहेगा, लेकिन याद रखें ये ऑफर तभी मिल सकेगा, जब आप यात्रा के 20 दिन पहले अपना टिकट बुक कराते हैं। टिकट आप एयर इंडिया की वेबसाइट, ऑफिस या फिर ट्रैवल एजेंट से बुक करा सकते हैं।

ऑफर के तहत मुंबई और दिल्ली का किराया 2401 रुपए होगा। जबकि राजधानी एक्सप्रेस में इसी दूरी के लिए एसी 3 का किराया 2595 रुपए, एससी 2 का 3860 और फर्स्ट क्लास का टिकट 4755 रुपए का है। एयर इंडिया की स्कीम लॉन्च होने से पहले ही दूसरी एयरलाइंस ने अपने ऑफर जारी कर दिए हैं। इसलिए कंपनी की मजबूरी भी थी कि वह ऐसा कोई ऑफर लेकर आए। फरवरी की बात करें तो दूसरी एयरलाइंस दिल्ली से मुंबई का किराया 2200 रुपए ले रही हैं।

ट्रेनों के किराये को चैलेंज देने में सिर्फ एयर इंडिया ने ही अपनी स्कीम नहीं शुरू की है, बल्कि अन्य एयरलाइंस भी यात्रा के कई दिनों पहले टिकट कराने पर कम फेयर चार्ज कर रहे हैं। एयर इंडिया सभी रूट्स पर अपनी एक अलग सेल भी चला रहा है। हालांकि इस सेल के दाम उतने कम नहीं है जितने कि एयर इंडिया की राजधानी फेयरमैच सेल में हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top