Blog single photo

एयर इंडिया का नया खरीदार एयर इंडिया के लोगो का कर सकता है इस्तेमाल

रकार एयर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये अगले महीने प्रारंभिक बोलियां मंगाने की योजना बना रही है। कंपनी के ऊपर करीब 58 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। वहीं अब खबर के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि नया खरीदार मास्टर ब्रेंड और ऐयरलाइन का लोगो ले सकता है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अक्टूबर):  सरकार एयर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये अगले महीने प्रारंभिक बोलियां मंगाने की योजना बना रही है। कंपनी के ऊपर करीब 58 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। वहीं अब खबर के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि नया खरीदार मास्टर ब्रेंड और ऐयरलाइन का लोगो ले सकता है।  

सार्वजनिक क्षेत्र की एकमात्र विमानन कपंनी एयर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए अगले महीने बोलिया लगवा सकती है। 

जानकारी के मुताबिक, कुछ निकाय पहले ही एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखा चुके हैं। सरकार की तरफ से बोली मंगाने के दस्तावेजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसकी निविदा हाल ही में विकसित ई-निविदा प्रणाली से जारी की जाएगी।

नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक से पहले एक समीक्षा बैठक की थी। निदेशक मंडल की बैठक 22 अक्रटूबर को होने वाली है। बोर्ड बैठक में मार्च 2019 को समाप्त हुए वित्त वर्ष के लिए एयर इंडिया के समेकित खातों को मंजूरी दी जाएगी। एयरलाइन के कर्मचारी संगठन विनिवेश प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस कदम के बाद नौकरी जाने का डर है। 

विमानन कंपनी की बैलेंस शीट सुधारने के लिए करीब 30 हजार करोड़ रुपए के कर्ज ब्रांड जारी किए जाने है। ये बॉड एयरलाइन की विशेष उद्देशीय कपंनी एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड की ओर से जारी किए जा सकते है।  

Tags :

NEXT STORY
Top