खुशखबरी : अब राजधानी एक्सप्रेस के किराए में करिए एयर इंडिया का सफर

नई दिल्ली (10 जुलाई): एयर इंडिया ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के सेकेंड एसी किराए की दर में यात्रियों को उड़ान की सुविधा की पेशकश दी है। एयर इंडिया ने दिल्ली से मुंबई का लास्ट मिनट फेयर 2,870 रुपए तय किया है। राजधानी एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में दिल्ली से मुंबई तक के सफर के लिए करीब यही किराया है।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया की यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए ही उपलब्ध होगी, जिन्होंने राजधानी एक्सप्रेस का टिकट बुक कराया हो, लेकिन उन्हें कन्फर्म टिकट ना मिला हो। इन टिकटों को एयरपोर्ट के टिकट काउंटर या फिर एयर इंडिया की वेबसाइट से बुक कराया जा सकता है।

एक सीनियर अधिकारी ने बताया, "एयर इंडिया का किराया अब राजधानी एसी के बराबर होगा। दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-बैंग्लुरु और दिल्ली-कोलकाता रूट पर एयर इंडिया यह सुविधा देगा।" अधिकारी ने बताया कि इन टिकटों की बुकिंग फ्लाइट से रवाना होने से चार घंटे पहले कराई जा सकेगी।

गौरतलब है, कंपनी का यह प्रस्ताव हाल ही में पेश किए गए उस ऑफऱ का विस्तार है, जिसमें राजधानी एक्सप्रेस में टिकट बुक कराने वाले लोगों को सीट कन्फर्म ना होने पर उड़ान का ऑफऱ दिया था। अब एयर इंडिया के मुताबिक, दिल्ली-मुंबई रूट पर वह 2,870 रुपए किराया लेगी। दिल्ली-चेन्नई रूट पर किराए की दर 3,905 रुपए होगी। वहीं दिल्ली-बैंग्लुरु रूट पर यह किराया 4,020 रुपए होगा। दिल्ली से कोलकाता का सफर महज 2,890 रुपए में उपलब्ध होगा।