एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद गायकवाड़ पर से बैन हटाया


नई दिल्ली(7 अप्रैल): एयर इंडिया कर्मचारी से मारपीट के बाद विमानन कंपनियों को प्रतिबंध झेल रहे शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर से एयर इंडिया ने बैन हटा लिया है। बताया जा रहा है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया को पत्र लिखकर बैन हटाने के लिए कहा था जिसके बाद यह फैसला किया गया है।

हालांकि कुछ घंटों पहले ही एयर इंडिया ने एक बार फिर से रविंद्र गायकवाड़ के दिल्ली से मुंबई के लिए बुक किए गए 17 और 24 अप्रैल के टिकट रद्द कर दिए गए थे।

इससे पहले शुक्रवार को ही दिन में ऑल इंडिया कैबिन क्रू एसोसिएशन (एआईसीसीए) ने पत्र लिखकर प्रतिबंध हटाने का विरोध किया था। रविंद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को केंद्रीय विमानन मंत्री को पत्र लिखकर माफी मांगते हुए प्रतिबंध हटाने की अपील की थी जिसके बाद मंत्रालय उनकी अपील पर विचार कर रहा था।

अपने पत्र में एआईसीसीए ने कहा है कि रविंद्र गायकवाड़ विमानों में सुरक्षा को लेकर खतरा हैं और बने रहेंगे। मंत्रालय उन पर से प्रतिबंध हटाने के पहले अच्छी तरह से सोच ले। उन्हें तब तक विमान में सवार होने की अनुमित नहीं दी जानी चाहिए जब तक की वो बिन शर्त माफी नहीं मांगते साथ ही सभी नियमों का पालन करने की बात लिखकर नहीं देते। एयर इंडिया को लिखे पत्र में कहा गया है कि कैबिन क्रू बिन शर्त माफी की मांग को लेकर उसके समर्थन में हैं।