एयर इंडिया फ्लाइट से लंदन जाने वाले यात्री हफ्ते में दो बार हुए परेशान

नई दिल्ली (4 जनवरी) : एयर इंडिया की अहमदाबाद-मुंबई-लंदन फ्लाइट यात्रियों के लिए कठिनाई का सबब बनती जा रही है। एक हफ्ते में दो बार इस फ्लाइट के यात्रियों को 12 घंटे या उससे अधिक इंतज़ार के लिए लटके रहना पड़ा है।

पहले मामले में एक चूहे के विमान में होने की वजह से पायलट को ढाई घंटे की उ़ड़ान के बाद मुंबई लौटना पड़ा। लेकिन रविवार को दूसरे मामले में विमान के टेक ऑफ करने से पहले ही उसमें टैक्नीकल स्नैग (तकनीकी खराबी) घोषित कर दी गई। 

मिडडे की रिपोर्ट के मुताबिक एआई131 को सुबह 7 बजे मुंबई से उड़ान भरनी थी। लेकिन ड्रीमलाइनर एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान को स्थगित कर दिया गया। यात्रियों से पहले कहा गया कि उनके लिए वैकल्पिक फ्लाइट की व्यवस्था की जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यात्रियों को शाम को 5.30 बजे की फ्लाइट से भेजा गया। लेकिन विमान दिल्ली में लैंड हुआ। चालक दल के सदस्यों का ड्यूटी टाइम खत्म हो गया था। साधारण तौर पर फ्लाइट 9 घंटे में लंदन पहुंच जाती है। इस तरह यात्री रात 9 बजे तक दिल्ली एयरपोर्ट पर अटके रहे। 

एक यात्री 18 वर्षीय कशिश देसाई को लंदन से वेंकूवर की फ्लाइट पकड़नी थी जहां वो बॉयोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई करते हैं। ना सिर्फ देसाई की वो फ्लाइट मिस हुई बल्कि उन्हें पहले दिन कॉलेज की पढ़ाई का नुकसान भी उठाना पड़ा।