एयर एशिया में दमघोंटू कांड, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जून): पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बागडोगरा के लिए उड़ान भर रहे एयरएशिया इंडिया के विमान में यात्रियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि पहले तो विमान के उड़ने में देरी हुई और यात्रियों को काफी इंतजार कराया गया।इसके बाद यात्रियों को जबरन प्लेन से उतारने के लिए एसी इतना तेज कर दिया गया कि पूरा प्लेन धुआं-धुआं हो गया. विवाद बढ़ने के बाद कंपनी ने सफाई पेश की है।

कंपनी के बयान में उड़ान में देरी को स्वीकार करते हुए खेद जताया गया है। कंपनी का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते उड़ान में साढ़े चार घंटे देरी हुई।

इस फ्लाइट में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपांकर रे भी यात्रा कर रहे थे। उन्होंने जो आपबीती बताई है, उससे विमान कंपनी का स्टाफ कठघरे में है।

इंडियन ऑयल अधिकारी ने आरोप लगाया, 'विमान के यात्री कोई शिकायत न करें, इसके लिए कैप्टन ने एयर कंडिशनर के ब्लोअर तेजी से चला दिए। हमें प्लेन से जबरन उतरने को कहा गया, जबकि बाहर काफी तेज बारिश हो रही थी। इससे प्लेन के अंदर डरावना माहौल हो गया। प्लेन में धुंध छा गई। इससे सभी लोगों का दम घुटने लगा। विमान में बैठे कुछ बच्चे रोने लगे और उल्टियां भी करने लगे।' दीपांकर ने इस पूरी घटना का एक विडियो भी सोशल मीडिया पर जारी करते हुए लिखा, 'एयर एशिया में यात्रा करने से बचें। वे आपका दम घोंटकर मार सकते हैं।

दीपांकर ने आगे बताया कि इस दौरान विमान में कंपनी की तरफ से खाने-पीने की कोई व्यवस्था भी नहीं की गई। स्टाफ का रवैया गैर-पेशेवर और असभ्य था। इसके बाद पायलट ने यात्रियों को तेज बारिश में विमान से उतर जाने के लिए कहा। जब उस परिस्थिति में यात्रियों ने उतरने से मना कर दिया तो पायलट ने लोगों को डराने के लिए एसी का ब्लोअर तेजी से चला दिया। जिसके कारण विमान में डरावना माहौल पैदा हो गया। इससे विमान के अंदर धुंध का माहौल बन गया जिससे लोगों का दम घुटने लगा।