कर्नाटक चुनाव: ओवैसी का बड़ा ऐलान, देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस को समर्थन देगी एआईएमआईएम

नई दिल्ली ( 16 अप्रैल ): कर्नाटक विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) को समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही पार्टी ने कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेगी।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस का वोट काटकर अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी को मदद पहुंचाने के आरोपों पर कहा, ''यह निराधार बात है। हमारी पार्टी गुजरात, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव नहीं लड़ी थी। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र में भी नहीं लड़ी थी। इन जगहों पर कांग्रेस की क्या स्थिति रही थी।''

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। एआईएमआईएम जेडीएस का साथ देगी और उसके लिए चुनाव प्रचार करेगी। हम समझते हैं कि दोनों राष्ट्रीय पार्टी (कांग्रेस और बीजेपी) पूरी तरह फेल है।''

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की देश के कई हिस्सों में मुस्लिम आबादी के बीच अच्छी पकड़ मानी जाती है। हालांकि कर्नाटक में कोई खास पकड़ नहीं रही है। 

कर्नाटक में मुस्लिम की संख्या कुल आबादी के 16 प्रतिशत है। राज्य की कुल 224 विधानसभा सीटों में से करीब 60 पर इनका खासा प्रभाव माना जाता है।