News

यहां होगा नौकरी पाने का सपना पूरा

अगर आप नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी आ रही है। जी हां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली ने नर्सिंग ऑफिसर के कुल 551 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी नियुक्तियां ग्रुप-बी के तहत सीधी भर्ती के आधार पर की जाएंगी। योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जून): अगर आप नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी आ रही है। जी हां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली ने नर्सिंग ऑफिसर के कुल 551 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी नियुक्तियां ग्रुप-बी के तहत सीधी भर्ती के आधार पर की जाएंगी। योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2018 है।योग्यतामान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स डिग्री हो। यानर्सिंग में बीएससी रेगलुर कोर्स किया हो। या नर्सिंग में पोस्ट बेसिक बीएससी डिग्री हो। या बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट प्राप्त हो।इंडियन या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में नर्स या नर्स एंड मिडवाइफ के तौर पर रजिस्ट्रेशन हो।यामान्यता प्राप्त बोर्ड से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा प्राप्त हो। स्टेट नर्सिंग काउंसिल में नर्स या नर्स एंड मिडवाइफ के तौर पर रजिस्ट्रेशन हो।इसके साथ ही पचास बिस्तर वाले अस्पताल में दो साल काम करने का अनुभव हो।नर्सिंग ऑफिसर (ग्रुप-बी), कुल पद : 551रिक्तियों का वर्गवार विवरणअनारक्षित, पद : 279ओबीसी : 149एससी, पद : 82एसटी, पद : 41वेतनमान : 9300 से 34,800 रुपये। ग्रेड पे 4600 रुपये मिलेगा।आयु सीमान्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष। अधिकतम आयु सीमा में दिव्यांगों को दस वर्ष, एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष की छूट प्राप्त है।चयन प्रक्रियालिखित परीक्षा द्वारा योग्य उम्मीदवार चुने जाएंगे। परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर को विभिन्न शहरों में किया जाएगा।  एडमिट कार्ड एम्स दिल्ली की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। परीक्षा की घोषणा 26 सितंबर को होगी।आवेदन शुल्कअनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये है।दिव्यांगों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।इसका भुगतान डेबिट/ क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top