सचिन के साथ खेल चुके इस तूफानी बल्लेबाज ने लिया संन्यास

नई दिल्ली (17 मई): ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ऐडेन ब्लिजार्ड ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि टी20 क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार ब्लिजार्ड को 2008 के बिग बैश फाइनल में वाका ग्राउंड पर 130 मीटर लंबा छक्का जड़ने के लिए जाना जाता है। 

वह बिग बैश लीग की पांच खिताब जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहे। इनमें इस साल का खिताब जीतने वाली सिडनी थंडर्स की टीम भी शामिल है। उनके क्लब सिडनी थंडर्स ने बुधवार को इस बात की घोषणा की।

ब्लिजार्ड बिग बैश लीग जीतने वाली पांच टीमों का हिस्सा रहे, जिनमें उन्होंने तीन खिताब विक्टोरिया के साथ, एक खिताब रेडबैक्स और एक खिताब सिडनी थंडर्स के साथ जीता।

ब्लिजार्ड को आईपीएल में सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग करने का भी मौका मिला था, ब्लिजार्ड को ये मौका 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए मिला।

33 वर्षीय ब्लिजार्ड ने अपने 13 साल लंबे करियर में 21 प्रथम श्रेणी मैच, 41 लिस्ट एक मैच और 98 टी20 मैच खेले। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 132.57 की औसत से 2043 रन बनाए। 21 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 966 रन बनाए जबकि लिस्ट एक क्रिकेट में उनके नाम 733 रन दर्ज हैं। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में साउथ ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के लिए खेले।

ऐडेन ब्लिजार्ड ने अपने संन्यास के फैसले के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, 'मेरे एमबीए के दो यूनिट्स बाकी हैं, अब मैं अपनी पत्नी के बिजनेस में सपोर्ट करना चाहता हूं। मैंने क्रिकेट को काफी वक्त दिया और इसे प्यार किया, लेकिन अब एक पारिवारिक व्यक्ति बनने और पेशेवर तरीके से खेलने के अलावा कुछ करने का समय है।