सलेम के गैंग का शूटर गिरफ्तार

नई दिल्ली(17 जून): ईस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम गैंग के शार्पशूटर को अरेस्ट किया है। शूटर की पहचान जॉन उस्मान उर्फ उस्मान खान (35) के रूप में हुई।

- पुलिस ने उसके पास से पिस्टल और दो कारतूस भी बरामद किए। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि उसने सलेम के कहने पर ही फिरौती के लिए गायक दलेर मेहंदी और मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन के अलावा अनिल थडानी पर भी फायरिंग की थी। वह अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला करने के मामले में भी वॉन्टेड था।

- डीसीपी ओमबीर सिंह ने बताया कि स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि जनकपुरी इलाके में अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला करने वाला अंडरवर्ल्ड डॉन का शार्पशूटर उस्मान खान संजय झील के पास अपने किसी साथी से मिलने के लिए आने वाला है। इस सूचना के आधार पर स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर विनय यादव की देखरेख में एसआई अरुण संधू, केके शर्मा और एएसआई सुदेश पाल सहित अन्य पुलिसवालों की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने संजय झील के पास ट्रैप लगाकर उस्मान खान को अरेस्ट कर लिया। तलाशी में उसके पास से पिस्टल और दो कारतूस मिले।

- पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि वह साल 1996 में मुंबई चला गया था। वहां पर उसकी मुलाकात गुलशन कुमार मर्डर केस में शामिल रहे वसीम से हुई। वसीम ने ही उसे अबू सलेम से मिलवाया था। सलेम ने उसकी मुलाकात जाली करेंसी का धंधा करने वाले आफताब से मिलवाया। वह दुबई से वाया करांची होते हुए जाली करेंसी का धंधा करता है। इसके बाद उसने आफताब के साथ मिलकर वाया नेपाल और बांग्लादेश से जाली करेंसी का धंधा शुरू कर दिया।