गुजरात चुनाव 2017: हार्दिक ने उठाए थे EVM हैकिंग पर सवाल, अहमदाबाद कलेक्टर ने दिया जवाब

नई दिल्ली (17 दिसंबर):  गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना कल यानी सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी। जहां तमाम सर्वे दावा कर रहे हैं कि गुजरात और हिमाचल में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है, वहीं कांग्रेस भी अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी रही है। हिमाचल से लेकर गुजरात तक के सर्वे जो भी कह रहे हों, कांग्रेस का दावा है कि सरकार उसी की बनेगी। 

इससे पहले हार्दिक पटेल ने ईवीएम हैकिंग पर सवाल उठाए थे, जिसपर अहमदाबाद प्रशासन ने हार्दिक के इन आरोपों को बकवास बताया है और कहा है कि इसपर कोई सफाई देने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन आरोपों में दम नहीं है। अहमदाबाद की कलेक्टर अवंतिका सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को कहा कि इस संबंध में यदि किसी किस्म की सफाई दी जाती है तो वह चुनाव आयोग द्वारा दी जाएगी।

कलेक्टर अवंतिका सिंह ने कहा, ‘ये आधारहीन आरोप हैं, मैं नहीं समझती हूं कि किसी सफाई की जरूरत हूं, यदि किसी तरह की सफाई जारी की भी जाएगी तो यह चुनाव आयोग द्वारा जारी की जाएगी।’ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि ईवीएम हैक करने के लिए बीजेपी ने 140 इंजीनियर्स लगाए हैं। EVM पर पहले भी सवाल उठा चुके हार्दिक पटेल ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होंने लिखा, ‘अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के हाथों से 5000 ईवीएम मशीन के सोर्स कोड से हैकिंग करने की तैयारी है।’