फरार साध्वी जयश्री गिरी राजस्थान से गिरफ्तार


अहमदाबाद(21 जून): गुजरात के अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी के मामले में एक हफ्ते से फरार चल रही साध्वी जयश्री गिरि को राजस्थान के उदयपुर के बाहरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। वह शहर के एक मॉल से 14 जून को पुलिस हिरासत से भाग गईं थी।


- अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, राजस्थान के उदयपुर शहर के निकट एक टोल बूथ से साध्वी जयश्री गिरि को गिरफ्तार किया।


- बता दें कि मेडिकल पेरोल पर जेल से बाहर आई साध्वी बीते बुधवार को एक मॉल घूमने गईं थी। वहां बाथरूम जाने का बहाना बनाकर वह फरार हो गईं।


- मॉल की सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि मॉल पहुंचकर साध्वी ने पहले शॉपिंग की और बॉडी मसाज कराया, इसके बाद वो बाथरूम जाने का बहाना बनाकर पुलिस को चकमा दे गई और वहां से फरार हो गई।


- इस सिलसिले में पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था। साध्वी हत्या और करोड़ों की ठगी के मामले में पालनुपर से गिरफ्तार की गईं थी और साबरमती जेल में बंद थी। बनासकांठा में एक मंदिर का संचालन करने वाले एक ट्रस्ट की प्रमुख रही हैं साध्वी।


- पुलिस ने जनवरी महीने में छापेमारी में साध्वी के घर की तलाशी ली, जिसमें लगभग 80 लाख रुपये मूल्य की, 24 सोने की छड़ें और 1.29 करोड़ रुपये की नकदी और बड़ी मात्रा में शराब बरामद की थी।