अहमद पटेल की जीत पर बोली कांग्रेस- बापू की धरती पर सच्चाई की जीत हुई

नई दिल्ली(9 अगस्त): गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों में दो पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है, हालांकि सुबह से ही चर्चा में रही तीसरी सीट को कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल ने अपने नाम करते हुए राज्यसभा में अपनी जगह बरकरार रखी। पटेल ने कांग्रेस से बागी होकर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह को मात दी। पटेल को कुल 44 वोट मिले। वहीं बीजेपी की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा में अपनी सीट पक्की की। राज्यसभा के लिए गुजरात की तीन सीटों पर हुए मतदान में अहमद पटेल के 44 वोटों के अलावा स्मृति ईरानी को 46, अमित शाह को 46 और बलवंत सिंह राजपूत को 38 वोट मिले। अहमद पटेल की इस जीत के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

-कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीव सुरजेवाला ने कहा कि ये सिर्फ कांग्रेस पार्टी या अहमद पटेल की जीत नहीं है, ये सच्चाई की जीत है। उन्होंने कहा कि बापू की धरती पर सच्चाई की जीत हुई है। ये भी तब जब देश भारत छोड़ो आंदोलन की 75 सालगिरह मना रहा है। ये बीजेपी के लिए आंख खोलने वाला है।

-वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है। बीजेपी ने कई ऐसे काम किए जिससे लोगों को निराशा हुई है। हमारे पास 16 विधायकों का बहुमत है। उन्होंने हमारे विधायकों को तोड़ने का हर संभव प्रयास किया। मैं उन विधायकों को बधाई देता हूं जो बीजेपी के प्रयासों के बावजूद अपनी विचारधारा पर अड़े रहे। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता जिसने एक बार फिर साबित किया वह निष्पक्ष है।