राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस जीतेगी 2019 का चुनाव- अहमद पटेल

नई दिल्ली (21 जनवरी): पिछले दिनों गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन से पार्टी और उसके नेता खासे उत्साहित हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का कहना है कि 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाएंगे। अहमद पटेल ने कहा कि बीजेपी को हराया जा सकता है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस 2019 का आम चुनाव जीतेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य में चुनाव नतीजा कांग्रेस की ‘नैतिक जीत’ है। जो पार्टी 150 सीटों की बात कर रही थी, उसे 100 सीटों के भीतर समेट दिया गया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे निश्चित तौर पर 2019 के चुनाव पर असर डालेंगे। गुजरात में जिस तरह से राहुल ने प्रचार किया, जिस तरह से उन्होंने कठिन मेहनत की और भाड़ी भीड़ को आकर्षित किया, वह बहुत उत्साहजनक है तथा उससे अंतत: हमें सीटें जीतने में मदद मिली।

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को 99 सीटें मिली जबकि पिछले चुनाव में उसे 155 सीटें मिली थीं। पटेल ने दावा किया कि यदि बीजेपी ने अपने हथकंडे नहीं अपनाये होते तो वह गुजरात में हार जाती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति निरंतर बेहतर हो रही है और इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में वह अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में 2019 चुनाव में कांग्रेस जीतेगी।