अगस्ता घोटाला: 'बिचौलिये' मिशेल के ड्राइवर ने किया यह खुलासा

नई दिल्ली (8 मई): अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चन मिशेल के ड्राइवर नारायण बहादुर ने पूछताछ के दौरान जांचकर्ताओं को कई अहम जानकारियां दी हैं। ड्राइवर ने मिशेल के भारतीय संपर्कों और वित्तीय स्रोतों से संबंधित कई महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं।

अधिकारियों ने बताया है कि ड्राइवर से ईडी कई दिनों से पूछताछ कर रही है और उसने ब्रिटिश नागरिक मिशेल के बारे में अहम सुराग दिए हैं। उन कथित पेमेंट की भी जांच की जा रही है जिससे 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों का कॉन्ट्रैक्ट अगस्ता वेस्टलैंड को दिया गया था।  अधिकारियों के मुताबिक, मिशेल का यह ड्राइवर दुनिया के कई फंड ट्रांसफर सर्विसेज के द्वारा हाल तक पैसे प्राप्त कर रहा था। यही कारण है कि जांच में मदद मिली। अब ईडी और सीबीआई सबूतों के आधार पर मिशेल की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल रेड कॉर्नर का नोटिस प्राप्त करना चाहती है।

ड्राइवर की भी अहम भूमिका सूत्रों के मुताबिक, मिशेल के साथ ड्राइवर लगभग चार साल से काम कर रहा था। वह मिशेल को सेंट्रल दिल्ली के होटल से और दिल्ली के लुटियंस जोन, दक्षिणी दिल्ली के कई भारतीय और विदेशी लोगों के यहां छोड़ता था। ड्राइवर से कई प्रकार के कागजात, मोबाइल फोन और सामान जब्त किया गया है।