लखनऊ: कम कीमतों से गुस्साए किसानों ने विधानभवन के बाहर फेंके आलू

लखनऊ (7 जनवरी): उत्तरप्रदेश के किसान आलू की कम कीमतों को लेकर गुस्से मे हैं। अपने इसी गुस्से का इजहार करने के लिए किसानों ने राजधानी लखनऊ में यूपी विधानसभा भवन के बाहर सड़क पर आलू फेंक दिया। किसानों का कहना है कि आलू का लागत मूल्य ही नहीं निकल पा रहा है, ऐसे में किसानों के सामने बड़ी समस्या उठ खड़ी हुई है।

कड़ाके की ठंड के बावजूद किसानों ने तड़के करीब चार बजे विधानभवन के सामने, हजरतगंज, राजभवन के सामने और कुछ अन्य मार्गों पर आलू फेंककर सरकार की नीतियों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया।

आपको बता दें शुक्रवार रात से किसानों ने विधानसभा और राजभवन के बाहर आलू फेंकना शुरू कर दिया था, मगर पुलिस हरकत में नहीं आई।

Lucknow: Potatoes dumped outside Uttar Pradesh Assembly building by farmers in protest against low prices. Presently, farmers are getting Rs.4 per kg but they demand a minimum price of Rs.10 per kg for their potato produce, pic.twitter.com/fsQzu49F06

— ANI UP (@ANINewsUP) January 6, 2018

दरअसल आलू की कम कीमत मिलने से यूपी के आलू किसानों में नाराजगी है। इसलिए विरोध जताने के लिए किसानों ने राजधानी लखनऊ की सड़कों पर बोरे के बोरे आलू फेंक दिए। किसानों को मंडियों में 4 रुपये किलो का भाव मिल रहा है, लेकिन किसान सरकार से 10 रुपये प्रति किलो का भाव मांग रहे हैं। किसानों की सरकार से मांग है कि वो आलू का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए।