आगरा में विहिप ने निकाली तिरंगा यात्रा, प्रशासन ने बीच में ही रोका

आगरा (31 जनवरी): यूपी के कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद इस पर राजनीति शुरु हो गई है। विवादों के बीच आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल आगरा में तिरंगा यात्रा निकाली।  ये शहर में 40 अलग-अलग स्थानों पर निकाली गई। 

Vishwa Hindu Parishad takes out 'Tiranga Yatra' in #Agra pic.twitter.com/dJMKI31L3K

— ANI UP (@ANINewsUP) January 31, 2018

हालांकि दो सौ मीटर बाद पुलिस अधिकारियों ने यात्रा को रोक लिया और वहीं पर ज्ञापन ले लिया। यात्रा को लेकर भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात किया गया है। कोटला चुंगी पर फ़ोर्स तैनात है। विहिप ने चंदन गुप्ता को शहीद घोषित करने की मांग की है, इसके अलावा चंदन के  परिवार को 50 लाख रुपए देने की भी मांग की है।

यात्रा को लेकर भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात किया गया है। कोटला चुंगी पर फ़ोर्स तैनात है। कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के बाद अभी भी तनावपूर्ण शांति का माहौल है। मंगलवार को अमेठी और लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के बाद बुधवार को आगरा और फिरोजाबाद में ऐसे ही प्रदर्शन देखने को मिले। 

आगरा में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, वहीं फिरोजाबाद में बजरंग दल ने विरोध की कमान संभाली। इस दौरान फिरोजाबाद में पुलिस ने बिना अनुमति के प्रदर्शन पर रोक लगा दी, वहीं आगरा में प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में फोर्स सुरक्षा व्यवस्था पर चौकसी करती दिखाई दी।