स्विस जोड़े के साथ मारपीट पर बोले CM योगी, पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार स्वीकार नहीं

आगरा (26 अक्टूबर): आगरा के फतेहपुर सीकरी में स्विट्जरलैण्ड के जोड़े के साथ मारपीट के मामले विदेश मंत्रालय ही नहीं राज्य सरकार भी सख्त नजर आ रही है। आगरा में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भी पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार बर्दास्त नहीं किया जाएगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि देशी और विदेश पर्यटकों से दुर्व्यवहार को रोकने के लिए टूरिस्ट पुलिस का गठन किया जाएगा।

वहीं इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस वारदात को लेकर उार प्रदेश सरकार से आज जानकारी मांगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनका कार्यालय प्रेमी जोड़े से मिलेगा। आपको बता दें कि स्विस जोड़े पर हमले के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जबकि उसके दो साथियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी के साथ-साथ राजस्थान में भी तलाश जारी है।

गौरतलब है कि स्विट्जरलैण्ड के जेरेमी क्लेर्क अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज 24 के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे। ये लोग पिछले रविवार को आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के निकट घूम रहा थे तभी कुछ लोगों ने उनके साथ मार-पीट की। गंभीर रूप से घायल दोनों जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग उनका वीडियो बना रहे थे।