Blog single photo

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के बाद रिलायंस जिओ ने भी टैरिफ बढ़ाने की घोषणा

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और एयरटेल (Airtel) के बाद रिलायंस जिओ (Jio) ने भी टैरिफ (Tariff) बढ़ाने की घोषणा कर दी है। कंपनी 6 दिसंबर से अपने ऑल इन वन प्लान्स 40 फीसदी तक महंगे कर देगी। कंपनी ने वोडाफोन और एयरटेल के नए टैरिफ(Tariff) प्लान्स की घोषणा के बाद यह अनाउंसमेंट किया।

Jio Tariff Hike जिओ ने भी टैरिफ बढ़ाया

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (01 दिसंबर): वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और एयरटेल (Airtel) के बाद रिलायंस जिओ (Jio) ने भी टैरिफ (Tariff) बढ़ाने की घोषणा कर दी है। कंपनी 6 दिसंबर से अपने ऑल इन वन प्लान्स 40 फीसदी तक महंगे कर देगी। कंपनी ने वोडाफोन और एयरटेल के नए टैरिफ प्लान्स की घोषणा के बाद यह अनाउंसमेंट किया। जिओ (Jio) के प्लान्स जहां 6 दिसंबर से महंगे होंगे वहीं एयरटेल और वोडाफोन आइडिया 3 दिसंबर से अपने नए प्लान्स लॉन्च करेंगे।

इसे भी देखेंःरिलायंस जिओ फाइबरः कनैक्शन एक, फायदे अनेक की तर्ज पर मिल रहे हैं स्मार्ट होम सोल्यूशंस

जिओ (Jio) ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा, 'कंज्यूमर के हितों के लिए समर्पित रहते हुए जिओ भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री को संभाले रहने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी।' जिओ ने कहां प्लान महंगे होने के बाद नए प्लान्स में कंपनी यूजर्स को 300% ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करेगी। जिओ के ऑल इन वन प्लान्स FUP लिमिट के साथ आते हैं। वोडाफोन आइडिया, एयरटेल और जिओ तीनों कंपनियो के पास कुल मिलाकर लगभग 100 करोड़ ग्राहक हैं।

वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने भी अपने नए और महंगे हुए टैरिफ प्लान्स की घोषणा कर दी है। महंगे प्लान 3 दिसंबर से लागू होंगे। कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वह बिजनस में हो रहे नुकसान के कारण अपने टैरिफ रेट्स को महंगा करने वाली है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक टैरिफ बढ़ने के बाद वोडाफोन-आइडिया का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान 19 रुपये का हो गया है। इसके साथ ही कंपनी ने अब दूसरे नेटवर्क्स पर की जाने वाली कॉल्स के लिए FUP लिमिट सेट कर दी है।

इसे भी देखेंः 3 दिसम्बर से 50 % तक महँगा होगा मोबाइल टैरिफ-डाटा, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल ने बढ़ाए कॉल रेट

वोडाफोन क तरह Airtel ने भी अपने रिवाइज्ड टैरिफ प्लान्स को लॉन्च कर दिया है। एयरटेल ने पिछले महीने टैरिफ महंगा करने का फैसला किया था। कंपनी को पिछले काफी समय से ऐवरेज रेवेन्यू पर यूजर के साथ ही बिजनस में काफी नुकसान हो रहा था। टैरिफ महंगा करके कंपनी इसी नुकसान की भरपाई करने की कोशिश में है। टैरिफ महंगे होने के कारण अब यूजर्स को एयरटेल की सर्विसेज पहले से कुछ महंगी लगेंगी।Images Courtesy:Google Murderer

Tags :

NEXT STORY
Top