चंडीगढ़ जैसा गुरुग्राम में मामला, घर लौट रही युवती का लड़कों ने किया पीछा

नई दिल्ली (10 अगस्त): चंडीगढ़ में हुई आईएएस की बेटी के साथ वर्णिका कुंडु की कार का पीछा किए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक और ऐसा ही मामला सामने आ गया है। यह मामला हरियाणा के गुरुग्राम का है। 25 साल की एक कामकाजी लड़की का पीछा कुछ लड़कों ने अपनी कार में उस वक्त किया जब वह ऑफिस से घर वापस जा रही थी। वे उसे लगातार रोकने की कोशिश करते रहे और उस पर चिल्लाते रहे।

गुरुग्राम में रहने वाली पीड़िता ने सेक्टर 14 थाने में शिकायत की है कि वो गुरुग्राम की मल्टी नेशनल कंपनी में काम करती है, वह सोमवार देर रात करीब 12 बजे ऑफिस से घर लौट रही थी। तभी कुछ लड़कों ने उसे रोकने की कोशिश की और उसका पीछा किया। पीड़िता ने शिकायत में कहा है कि जो उसे गाड़ी का नंबर याद है वो या तो HR51C5601 या HR55C5701 है। शिकायत के अनुसार गाड़ी में सवार लड़के उसका पीछा कर रहे थे और रास्ते में कहीं भी पुलिस नजर नहीं आई जिनसे वो मदद ले पाती, इसके बाद किसी तरह वो बदमाशों की कार को चखमा देकर अपने घर पहुचने में कामयाब हुई, बदमाशों ने अतुल कटारिया चौक के पास आकर पीछा करना बंद कर दिया था।

जिसके बाद युवती ने यह बात अपने घरवालों को बताई, जिसके बाद घरवालों ने गुरुग्राम सेक्टर 14 थाने में शिकायत की। फिलहाल पुलिस ने आईपीसी की धारा 354D का मामला दर्ज कर आरोपियों और उनकी कार की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है जिससे रूट की पहचान और आरोपियों की पहचान की जा सके।

साफ है कि महिला सुरक्षा का दावा कर रही सरकार को अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है। महिला के अनुसार, उसे रास्ते में कोई भी पुलिसवाला या पुलिस वैन नहीं मिली, जिनसे की वह मदद मांग सकती थी।