'पाकिस्‍तान ने किया हमला तो भारत भूल जाएगा गोलियों का हिसाब'

नई दिल्ली (27 जून): शनिवार को पम्‍पोर में सीआरपीएफ जवानों की हत्‍या पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का रवैया ठीक नहीं है। वह साफ तौर पर भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। उन्‍होंने आठ जवानों की हत्‍या पर कहा कि हम पहले हमला नहीं करेंगे। लेकिन पाकिस्‍तान अपनी आतंकी गतिविधियों पर लगाम नहीं लगाता तो भारतीय सेना गोलियों का हिसाब भूल जाएगी।

उन्होंने घोषणा की कि आतंकवादी हमले से निपटने में किसी खामी का पता लगाने के लिए एक समिति पम्पोर भेजी जाएगी। इस हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान मारे गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, गृहमंत्री पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में सिख योद्धा बाबा बंदा सिंह बहादुर के 300वें शहीदी दिवस पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हमले में दो आतंकियों को ढ़ेर करने के लिए जवानों की तारीफ की। साथ ही कहा, "मैंने गृह सचिव से कहा है कि पंपोर में दो सदस्यीय समिति भेजी जाए जो खामी का पता लगाए जिससे भविष्य में हम इसे ठीक कर सकें। जिससे कि इस तरह की घटनाओं में हमारे जवान शहीद न हों।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी की प्रशंसा करता हूं। आतंकवादियों ने छलपूर्वक उन पर हमला किया। लेकिन हमारे सुरक्षाकर्मियों ने इन दो आतंकवादियों का सफलतापूर्वक खात्मा कर दिया।"