गुजरात में 25 दिसंबर को शपथ ले सकती है नई सरकार, सीएम पर सस्पेंस बरकरार

नई दिल्ली (20 दिसंबर): गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है। गुजरात में बीजेपी जहां छठीबार सरकार बनाने जा रही है। जीत के बाद गुजरात में नई सरकार 25 दिसंबर को शपथ ले सकती है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, 25 तारीख को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है इसलिए यह शपथग्रहण की तिथि हो सकती है। 2012 में चौथी बार गुजरात के सीएम की जिम्मेदारी संभालने के लिए मोदी ने भी 25 दिसंबर को शपथ ली थी।

राज्य के मुख्य सचिव जेएन सिंह ने मंगलवार को सरदार पटेल स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने कहा, यहां शपथग्रहण समारोह का कार्यक्रम हो सकता है। हालांकि उन्होंने महात्मा मंदिर और साबरमती रिवर फ्रंट का भी मुआयना किया। इन दोनों जगहों के नामों पर भी विचार किया जा सकता है। रिवर फ्रंट भाजपा के विकास मॉडल का सबसे बड़ा प्रतीक है।  

सूत्रों के अनुसार, जीत का अंतर काफी कम होने के चलते पार्टी नेतृत्व मुख्यमंत्री को बदलने पर विचार कर सकता है। इस संबंध में पीएम मोदी और पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला लेगा। जब विजय रूपाणी से अगले मुख्यमंत्री को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, पार्टी ने मेरे चेहरे पर चुनाव लड़ा था लेकिन अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड लेगा।